Testosterone aur Sex Stamina Badhane ke Upay -in Hindi

Get upto 20% off on purchase from our mobile app. Click here to download our app.

Need help? +91 9558128414

Get upto 20% off on purchase from our mobile app. Click here to download our app.

जानिए टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढाकर वैवाहिक जीवन को मधुर बनाने का प्राकृतिक तरीका !

Posted on Oct 01, 2021
जानिए टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढाकर वैवाहिक जीवन को मधुर बनाने का प्राकृतिक तरीका !
Share this blog

थकान मिटाए स्टैमिना बढायें बिल्कुल प्राकृतिक तरीके से (Testosterone hormone aur stamina badhane ka natural tarika):-

अधिकतम पुरुष दिन भर के शारीरिक तथा मानसिक थकावट के बाद जब रात को पार्टनर के पास जाते है तो कमजोर इम्युनिटी और स्टैमिना की वजह से जल्दी थक जाते है और कभी-कभी शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा भी जागृत नहीं होती है ऐसे में जरुरी है की एक निश्चित आहार तथा स्वास्थ्यवर्धक तत्वों को अपनाया जाये तथा  जीवनशैली में सुधार करके अपनी स्टैमिना और इम्युनिटी को बढ़ाया जाए। साथ ही साथ यौन जीवन में आयी बोरियत और उदासी को दूर कर जीवन को रोमांचक बनाया जाये। दरअसल, होता यूं है की दिन भर के शारीरिक तथा मानसिक थकान से स्ट्रेस उत्पन्न होता है और शरीर को भरपूर पोषक तत्व न मिलते ने टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन प्रभावित होता है। आपको बता दे की टेस्टोस्टेरोन पुरुष का सबसे महत्वपूर्ण हॉर्मोन है। इसकी बदौलत ही चेहरे पे मूछ-दाढ़ी, शरीर के अन्य हिस्सों पे बाल, युवावस्था में आवाज़ में बदलाव आती है तथा शारीरिक क्षमता, शारीरिक बल भी इसी पे आधारित होता है।

और पढ़े:- जानिए पुरुष यौन हॉर्मोन टेस्टोस्टेरोन के कम होने के लक्षण और बढ़ाने के उपाय!

हेल्थ एक्सपर्ट्स का भी मानना है की अगर बिना किसी रासायनिक प्रयोग के अगर प्राकृतिक तरीके से टेस्टोस्टेरोन बढ़े या संतुलित रहे तो स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है। अब अगर बात हो नेचुरल तरीके से बढ़ाने की तो टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढ़ाने में आयुर्वेदिक जड़ीबूटियों का कोई मुकाबला ही नहीं है। अश्वगंधा, शिलाजीत, सफ़ेद मूसली, केसर, गोक्षुरा समस्त विश्व में टेस्टोस्टेरोन बूस्टर के नाम से प्रचलित है। तो आइये जानते है ऐसे ही कुछ जड़ीबूटियों के बारे में जो टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढाकर शारीरिक बल तथा वैवाहिक जीवन को रोमांचक बनाने में मदद करती है। 

अश्वगंधा (Ashwagandha ke fayde):- इसे इंडियन जिनसेंग के नाम से भी जाना जाता है। यह जड़ीबूटी दुनिया भर में औषधि के रूप में हजारो वर्षों से उपयोग की जाती है। यह शुक्राणुओं के गतिशीलता में सुधार कर इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी समस्या में भी मददगार है। यह टेस्टोस्टेरोन बूस्टर के नाम से प्रसिद्ध है तथा स्ट्रेस की समस्या में भी लाभकारी माना जाता है। इसके नियमित सेवन से पाचन क्रिया भी सुचारु रूप से चलती है, भूख बढ़ती है तथा शरीर सेहतमंद बनता है।

और पढ़े:- जानिए गिलोय के फायदे और स्वास्थ्य लाभ

गिलोय(Giloy ke fayde):-  गिलोय या गुडुची एक बहुचर्चित आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है। इसके इस्तेमाल से टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढ़ाने के आलावा रोग प्रतिरोधक क्षमता (immunity) भी आसानी से बढ़ाया जा सकता है। इसमें कई औषधीय गुण होने के कारण इसे कई दवाइयों में प्रयोग किया जाने लगा है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग सर्दी-जुकाम-खांसी से राहत पाने के लिए गिलोय काढ़ा का इस्तेमाल करते है। इसके अलावा डायबिटीज की समस्या में भी यह बहुत लाभकारी माना जाता है।

सफ़ेद मूसली (Safed musali ke fayde):- विशेषज्ञों द्वारा अध्ययन से पता चला की सफ़ेद मूसली टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढ़ाने में बहुत प्रभावी है। देशभर में इसे नेचुरल वियाग्रा के नाम से भी जाना जाता है। इसके इस्तेमाल से शुक्राणुओं की संख्या में बृद्धि होती है। यह एक नेचुरल टेस्टोस्टेरोन बूस्टर भी है जो इस पुरुष हॉर्मोन को संतुलित करने के साथ मांशपेशियों के निर्माण में भी मदद करता है। सेवन के तौर पर इसके पत्तियों और जड़ का इस्तेमाल किया जाता है तथा इनके इस्तेमाल से दवाये और टॉनिक तैयार किये जाते है।

गोखरू या गोक्षुरा (Gokhru ke fayde):-  यह एक अत्यंत उपयोगी आयुर्वेदिक जड़ीबूटी है जो टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढ़ाने के लिए जानी जाती है। इसके इस्तेमाल से पुरुष क्षमता और सहनशक्ति (Stamina) बढायी जा सकती है। यह जड़ीबूटी कमजोर इम्युनिटी और शारीरिक कमजोरी के लिए भी लाभकारी मानी जाती है। इसके इस्तेमाल से मांशपेशियों का विकास होता है तथा शरीर फिट व तंदुरुस्त बनता है।

और पढ़े:- स्वस्थ्य जीवन के लिए वरदान है गोक्षुरा, जानिए फ़ायदे !

केसर (Kesar ke fayde):-  केसर युक्त दूध के बारे में तो आप सब ने लगभग सुना ही होगा। यह एक उच्च गुणवत्ता वाली औषधि है जो स्टैमिना और आंतरिक ताकत बनाये रखने में मदद करती है। इसके सेवन से मानसिक तनाव से राहत मिलती है। यह विशेष औषधि टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन बढ़ाने के लिए भी प्रचलित है। रात को सोने से पहले इसके सेवन से स्टैमिना बढ़ती है और परफॉरमेंस में सुधार आती है।

इसके अलावा शतावरी, कौचा, विदारी, जायफल, जैसी अन्य कई उपयोगी जड़ीबूटियां है जो इम्युनिटी, स्टैमिना बढ़ाने में मददगार साबित होती है। शरीर को ताकतवर और फुर्तीला बनाने में मदद करती है। इनके इस्तेमाल से सभी प्रकार की पुरुष गुप्त समस्याओं का समाधान हो सकता है। हालांकि इन सभी जड़ीबूटियों का मिलना बड़ा ही मुश्किल होता है तथा सबसे जरुरी होता है सभी जड़ीबूटियों का समुचित मिश्रण. किसी का बीज, किसी का तना तथा किसी जड़ीबूटी की जड़ तथा पत्तीयाँ प्रयोग में ली जाती है। इसलिए आपकी समस्या को आसान बनाने के लिए हमारे हेल्थ एक्सपर्ट्स इन सभी जड़ीबूटियों को निश्चित अनुपात में मिश्रण करके "Bull Rider Capsule" का निर्माण किया है। इम्युनिटी, स्ट्रेंथ और स्टैमिना बढ़ाने ayurvedic medicine for strength and stamina वाला यह शुद्ध आयुर्वेदिक उत्पाद है। यह उत्पाद आरोग्य विभाग द्वारा प्रमाणित है तथा साथ ही इस कंपनी को GMP और ISO द्वारा स्वीकृत प्रदान किया गया है। इसके इस्तेमाल से किसी प्रकार की दुष्प्रभाव का खतरा नहीं है।

(DISCLAIMER: This Site Is Not Intended To Provide Diagnosis, Treatment, Or Medical Advice. Products, Services, Information And Other Content Provided On This Site, Including Information That May, Be Provided On This Site Directly Or By Linking To Third-Party Websites Are Provided For Informational Purposes Only. Please Consult With A Physician Or Other Healthcare Professional Regarding Any Medical Or Health Related Diagnosis Or Treatment Options. The Results From The Products May Vary From Person To Person. Images shown here are for representation only, the actual product may differ.)

तो दोस्तो, हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? अगर अच्छा लगा, तो इसे अन्य लोगों के साथ भी ज़रूर शेयर करें। न जाने कौन-सी जानकारी किस ज़रूरतमंद के काम आ जाए। साथ ही, अगर आप किसी ख़ास विषय या परेशानी पर आर्टिकल चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताएं। हम यथाशीघ्र आपके लिए उस विषय पर आर्टिकल लेकर आएंगे, धन्यवाद!!